Saturday, July 31, 2021

 

 

 

राहुल गांधी ने कहा – आतंकवादी प्रज्ञा ठाकुर ने आतंकी गोडसे को देशभक्त कहा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: लोकसभा में बुधवार को महात्मा गांधी के ह’त्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताने वाली भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आतंकी बताते हुए कहा कि ‘आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को एक देशभक्त कहा है। यह भारतीय संसद के इतिहास में एक दुखदायी दिन है।’

इससे पहले जब राहुल से इस बारे में सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, ‘मैं उस महिला के बारे में नहीं बोलना चाहता। यह RSS और बीजेपी की आत्मा में है। वह कहीं ना कहीं से निकलेगा। वह गांधी जी की कितनी भी पूजा करें। उनकी आत्मा संघ की है। मैं अपना समय खराब नहीं करना चाहता। उनके ऊपर एक्शन लेना चाहिए।

बुधवार को लोकसभा में संसद की कार्यवाही के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। संसद में प्रज्ञा ठाकुर द्वरा नाथुराम गोडसे को देशभक्‍त के रूप में व्‍यक्‍त करने को लेकर विपक्षी दलों ने कड़ा रूख अपनाया है।  इस बयान पर सदन में रक्षा मंत्री को बयान देना पड़ा है. विपक्षी दलों के हंगामें के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्‍मा गांधी सभी के आदर्श हैं। वे जाति, धर्म, प्रांत से परे हैं।

वहीं बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साध्वी प्रज्ञा के बयान की निंदा की है। इसके साथ ही प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से भी हटा दिया गया है। इतना ही नहीं इस सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी की जितनी भी बैठक होगी उसमें साध्वी प्रज्ञा हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles