Friday, December 3, 2021

गोरखपुर में मृतक बच्चो के परिजन से मिले राहुल गाँधी, योगी ने सुनाई खरी खरी

- Advertisement -

गोरखपुर | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गोरखपुर के दौरे पर है. वो यहाँ बीआरडी हॉस्पिटल में मरे बच्चो के परिजनों से मुलाक़ात कर रहे है. लेकिन यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रास नही आ रही. इसलिए उन्होंने राहुल गाँधी पर मामले में राजनीती करने का आरोप लगाते हुए कहा की हम गोरखपुर दिल्ली में बैठे युवराज के लिए पिकनिक स्पॉट नही बनने दिया जायेगा.

शनिवार को गोरखपुर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए योगी अदित्यनाथ ने कहा की इंसेफलाइटिस बीमारी के लिए गंदगी प्रमुख वजह है. इसलिए इस बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए उत्तर प्रदेश को स्वच्छ बनाना बेहद जरुरी है. योगी ने गोरखपुर से स्वच्छ उत्तर प्रदेश और स्वस्थ उत्तर प्रदेश अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने शहर की एक गली में साफ सफाई करते हुए झाड़ू भी लगाईं.

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए योगी अदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को भी खरी खरी सुनाई. उन्होंने राहुल के गोरखपुर दौरे के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा की हमरा पूरा फोकस इंसेफलाइटिस को खत्म करने पर है. इसलिए हम स्वच्छता की और ध्यान दे रहा है. लेकिन दिल्ली में बैठा कोई युवराज स्वच्छता अभियान के महत्तव को नही समझ सकता. गोरखपुर उनके लिए पिकनिक स्पॉट बने , इसकी इजाजत नही देनी चाहिए.

उधर राहुल गाँधी आज सुबह 11.15 पर गोरखपुर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जान गवाने वाले बच्चो के परिजनों से मुलाकात की. हालाँकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से कोई बात नही की. बताते चले की 11 अगस्त को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से करीब 36 बच्चो की मौत हो गयी. इनमे से ज्यादातर बच्चे इंसेफलाइटिस बीमारी का शिकार थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles