Friday, September 24, 2021

 

 

 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला – सब चोरों के नाम मोदी क्यों?

- Advertisement -
- Advertisement -

रांची: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के रांची में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि सब चोरों के नाम मोदी क्यों हैं? साथ ही उन्होने कहा, भारतीय वायुसेना देश की रक्षा करती है। वायुसेना के पायलट अपनी जान कुर्बान करते हैं लेकिन हमारे प्रधानमंत्री वायुसेना से ही पैसा चुराते हैं।

रांची के मोरहाबादी मैदान में कांग्रेस की परिवर्तन उलगुलान रैली में राहुल गांधी ने कहा, ‘अच्‍छे दिन का नारा बदल गया है। अब कहा जा रहा है कि चौकीदार चोर है। जहां भी मैं जाता हूं और जैसे ही चौकीदार शब्‍द बोलता हूं तो जनता कहती है कि चोर है। एक चौकीदार ने देश के सभी चौकीदारों को बदनाम कर दिया है।’

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि चौकीदार की बात होती है तो नरेंद्र मोदी की होती है। ये जो चौकीदार है उन्‍होंने सिर्फ राफेल विमान मामले में ही चोरी नहीं की। उन्‍होंने वायुसेना से छीनकर भी 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया। पूरा देश जानता है इस बात को। मोदी जहां भी जाते हैं वहां लोगों में नफरत फैला देते हैं। सभी को लड़ा देते हैं।

राहुल ने कहा, आपने नीरव मोदी का नाम सुना है, ललित मोदी को सुना है। नीरव मोदी को नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं। आपने टीवी में देखा होगा मेहुल भाई, नीरव भाई… अच्छा एक बात समझाओ इन सब चोरों के नाम मोदी क्यों हैं?’ गौरतलब है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ हजारों करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। दोनों ही फिलहाल देश से फरार हैं। भारतीय एजेंसियां उनकी संपत्तियां जब्त कर जांच कर रही हैं।

मुख्यमंत्री रघुवर दास पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड का चौकीदार आदिवासियों की जमीन चोरी करता है। बिना किसान को पूछे जमीन उद्योगपतियों को दे रहा है। राहुल ने कहा कि मैंने कर्ज माफ करने की घोषणा की तो दिया भी। उन्होंने लोगों से पूछा कि मैंने झूठे वादे किए, बता दो। नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ का लोन माफ कर सकता है , लेकिन किसानों का नहीं कर सकते।

इससे पहले विशेष विमान से दोपहर करीब दो बजे रांच एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। उन्होंने मोरहाबादी पहुंचकर कार्यकर्ताओं का हिलाकर अभिवादन किया। इस रैली में झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के नेता और कार्यकर्ता साथ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles