पुलवामा हमले के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने पूछा कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ?

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें इस सवालों को पूछना चाहिए।’  राहुल गांधी ने पुलवामा को लेकर तीन सवाल उठाए हैं। वो इस प्रकार है…, पहला सवाल-  ‘ हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?’। दूसरा सवाल- हमले को लेकर हुई जांच का क्या परिणाम निकला?’। तीसरा सवाल- सुरक्षा में चूक के लिए बीजेपी की सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?।’

इससे पहले पहले सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। मोहम्मद सलीम ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमें जवानों के लिए मेमोरियल नहीं चाहिए। बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है।

वहीं पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 वीर जवानों को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रध्दांजलि दी। PM मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा ‘पिछले साल पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रध्दांजलि। वे उन चुनिंदा लोगों में से हैं जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी। देश उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।’

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर  6 वीं बटालियन का काफिला गुजर रहा था। लेकिन सड़क के दूसरी तरफ से आकर जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी की कार ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले को टक्कर मारी और विस्फोट हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हुए। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन