Monday, June 14, 2021

 

 

 

कोरोना वैक्सीन पर राहुल का सवाल –  सरकार का कहना सभी को टीका नहीं मिलेगा, फिर पीएम किस के साथ?

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना वैक्सीन देश के सभी लोगों को नहीं मिलेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि पूरे देश के टीकाकरण की बात सरकार ने कभी नहीं कही। मैं यह बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं। ऐसे में विपक्षी दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा- ‘पीएम मोदी कहते हैं कि देश में सभी को टीका लगेगा, जबकि बिहार चुनाव में बीजेपी ने कहा था कि बिहार के सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी। अब भारत सरकार कह रही कि कभी नहीं कहा कि सभी को टीका मिलेगा। वास्तव में पीएम मोदी किस चीज के साथ खड़े हैं।

वहीं कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कहा कि हर भारतीय को कोविड टीका मिलेगा। लेकिन प्रधानमंत्री का बयान स्वास्थ्य मंत्रालय के यह कहने के बाद जुमला में बदल गया कि पूरे देश का टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

पार्टी ने अगले ट्वीट में सवाल किया, ‘क्या भारतीय लोगों को कुछ स्पष्टता मिल सकती है? जब इस जानलेवा वायरस से बचने की बात आएगी तो क्या उन्हें टीके मिलेंगे या उन्हें आत्मनिर्भर होना होगा।’

बता दे कि बिहार में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए, उस दौरान बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया कि बिहार के सभी लोगों को वैक्सीन फ्री में उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके बाद पीएम मोदी ने भी कई बार अपने संबोधन में कहा कि वैक्सीन पर देश के हर नागरिक का हक है, ऐसे में वो सबको दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles