Thursday, August 5, 2021

 

 

 

गलवान घाटी विवाद पर बोले राहुल गांधी – पीएम मोदी ने चीन को सौंप दिया भारतीय क्षेत्र

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर LAC पर हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवानों के शहीद होने के बाद पीएम मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में कहा कि भारत की सीमा में न ही कोई घुसा है और न ही किसी न चौकी पर क़ब्ज़ा किया है।

पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।” कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए?

इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा था,  ‘यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है कि गलवां घाटी में चीन का हमला पूर्व नियोजित था। सरकार सो रही थी और समस्या से इनकार किया। हमारे शहीद जवानों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।’

वहीं दूसरी और चीन के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को पूरी गलवान घाटी पर अपना अधिकार जताते हुए कहा कि समूची गलवान घाटी उसके अधिकार क्षेत्र में है।  चीन के विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि गलवान घाटी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के चीन की तरफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles