Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

राहुल गांधी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को पछाड़ा, प्रतिदिन बढ़ रही तेजी से लोकप्रियता

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया से दुरी बनाने वाले राहुल गांधी इन दिनों ट्विटर पर जमकर छाये हुए है. उन्होंने ट्वीटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी हरा दिया है. पिछले तीन सालों में लोगों ने ट्विटर पर उनकी बातों को सबसे ज्यादा गंभीरता से लिया.

दरअसल, पिछले तीन सालों में राहुल गांधी देश के पहले नेता है. जिनके ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए किये गए. इस मामले में वे पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी पीछे छोड़ चुके है. यह भी ऐसी स्थिति में जब उनकी ट्विटर पर सक्रियता हाल के दिनों में बढ़ी है.

राहुल ट्विटर पर 2015 में आए थे. उनहोंने पहला ट्वीट 2015 में किया था जबकि उनका दूसरा ट्वीट करीब 12 महीने बाद आया. वहीँ दूसरी और पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल ट्विटर के महारथी बन चुके थे. लेकिन इस साल सिंतबर में सबको चौंकाते हुए राहुल गांधी के ट्वीट औसतन 2,784 बार रिट्वीट किए गए जबकि मोदी के 2,506 और केजरीवाल 1,722 ट्वीट रिट्वीट किए गए.

अक्टूबर में कांग्रेस उपाध्यक्ष के ट्वीट औसतन चार हजार बार रिट्वीट किए गए. वहीं बीते साल नवंबर में मोदी के ट्वीट को औसतन चार हजार बार रिट्वीट किया गया। ये ट्वीट नोटबंदी के दौरान किए गए. हाल ही में 15 अक्टूबर को राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के पाकिस्तान से बेहतर रिश्ते पर व्यंग्य किया गया था.

ट्वीट था कि मोदी जी जल्दी, लगता है राष्ट्रपति ट्रम्प को एक और झपी चाहिए. राहुल गांधी के ट्वीट को लोंगो ने हांथो हाथ लिया. इस ट्वीट को लगभग 22 हजार से अधिक रिट्वीट मिले. ऐसे में अब उनके Office of RG  ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर राहुल गांधी हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles