Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

राहुल गांधी बोले – आप मर रहे भूखे, वो चावल से अमीरों के लिए बना रहे सैनिटाइज़र 

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चावल से सैनिटाइजर बनाने की मोदी सरकार की योजना की तीखी आलोचना की और कहा, देश में गरीब भूखे मर रहे और अमीरों के लिए चावल से सैनिटाइज़र बनाया जा रहा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”आख़िर हिंदुस्तान का ग़रीब कब जागेगा? आप भूखे मर रहे हैं और वो आपके हिस्से के चावल से सैनीटाईज़र बनाकर अमीरों के हाथ की सफ़ाई में लगे हैं।” इसके साथ ही उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है, जिसमें कहा गया है कि सरकार चावल से सैनिटाइजर बनाने का फैसला ले रही है।

एनडीटीवी में छपी खबर के मुताबिक सरकार ने बताया कि इन चावलों से इथेनॉल का निर्माण किया जाएगा, जिससे सैनिटाइजर की उपलब्धता आसानी से सुनिश्चित हो सकेगी। सरकार ने यह फैसला ऐसे समय किया है जब देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। इसी बीच राहुल गांधी के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

बता दें कि सरकार की तरफ से बताया गया कि भारतीय खाद्य निगम (FCI) के पास उपलब्ध अतिरिक्त चावल को एथेनॉल में बदलने और उसका उपयोग एल्कोहल आधारित सैनिटाइजरों के निर्माण और पेट्रोल में मिलाने के लिए करने को मंजूरी दी गई है। इसका फैसला पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय जैव-ईंधन समन्वय समिति की बैठक में किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles