Saturday, November 27, 2021

बीजेपी मना रही जीत का जश्न और देश लोकतंत्र की हार का शोक: राहुल गांधी

- Advertisement -

कर्नाटक में बीजेपी विधायक दल के नेता येदियुरप्पा ने आज राज्य के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उन्हें राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला ने आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है. यह संविधान के साथ मजाक है. आज जब भाजपा अपनी ‘पवित्र’ जीत का जश्न मना रही है, तब दूसरी तरफ भारत लोकतंत्र की हार पर शोक मनाएगा.

तो वहीँ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा , ‘राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत जुगाड़ने के लिए 15 दिनों का समय दिया है. 15 दिन का समय 104 को 111 में बदलने के लिए दिया गया है.

येदियुरप्पा के शपथ लेने संबन्धी खबरों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर यह खबर सच है तो फिर यह लोकतंत्र की हत्या होगी और संविधान पर हमला होगा.

सुरजेवाला ने कहा, ‘वजुभाई वाला ने राज भवन की गरिमा धूमिल की, संविधान और नियमों की अवहेलना की तथा भाजपा की कठपुतली के तौर पर काम किया.’ उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल ने संविधान की बजाय ‘भाजपा में अपने मालिकों’ (मास्टर्स इन बीजेपी) की सेवा चुनी.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles