Wednesday, December 1, 2021

मोदी सरकार की बजट कटौती के चलते गई गोरखपुर में बच्चों की जान: राहुल गांधी

- Advertisement -

गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 70 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने इस हादसे के लिए मोदी सरकार द्वारा हेल्थकेयर बजट में कटौती को जिम्मेदार बताया.

उन्होने कहा, पीएम मोदी के चलते हेल्थकेयर बजट में कटौती की और हॉस्पिटल बच्चों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद नहीं पा रहे हैं. जिसकी वजह से 90 बच्चों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं था, इसलिए उन्होंने भाषण को छोटा कर दिया.

याद रहे पीएम मोदी ने लाल किले से अब तक चार बार स्पीच दी है. 2014 में वे 65 मिनट, 2015 में 86 मिनट, 2016 में 94 मिनट और 2017 में 55 मिनट तक बोले है. उन्होंने कहा कि इस दौरान उनकी स्पीच में कुछ नहीं था. उन्होंने कहा, पीएम ने लाल किले की स्पीच में बेरोजगारी पर कुछ नहीं कहा. पिछले 8 सालों में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा है.

राहुल ने पीएम मोदी की विदेश नीती की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, पाकिस्तान और चीन को छोड़कर सभी पड़ौसी देश हमारे सहयोगी थे, लेकिन अब सब कुछ बदल गया है। नेपाल हमसे दूर हो रहा है और चीन श्रीलंका में पोर्ट बना रहा है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है. इससे ज्यादा खराब चीज भारत के लिए कुछ और नहीं हो सकती.

कश्मीर को लेकर उन्होंने कहा, ‘हमने कश्मीर में शांति लाने के लिए दस वर्षों तक काम किया. हमने पंचायत चुनाव कराए, हमने रोजगार पर काम किए, हमने वहां हजारों महिलाओं को बैंक से जोड़ा. कारण यह था कि हम कश्मीर में शांति और सौहार्द चाहते थे. लेकिन मोदी सरकार ने महज एक महीने में ही सब कुछ नष्ट कर दिया.

 

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles