rahul 650x400 71520502950

सिंगापुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सिंगापुर के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने ली क्वान यू स्कूल में छात्रों को संबोधित किया.

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हम आरंभ से ही भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से लड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति का बहुत घातक स्वरूप इन दिनों हिंदुस्तान में अपनी जड़ें जमा रहा है. हम इसके खिलाफ लड़ रहे हैं और अगले चुनाव में हम भारतीय जनता पार्टी को हरा देंगे.

राहुल ने कहा कि हमारी पार्टी समाज को एक व्यवस्था के रूप में देखती हैं और इसमें संतुलन बनाए रखने के लिए काम करती है. दूसरी ओर भाजपा इसके विपरीत काम कर रही है. उसे समाज में शांति और भाईचारे की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से समाज का ध्रुवीकरण हो रहा है उससे देश के सामने बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया, 2014 में जब मैं जम्मू कश्मीर गया तो मैंने खुद को दु:खी पाया. मैंने देखा कि एक गलत राजनीतिक निर्णय, नीति निर्माण वर्षों और वर्षों तक प्रभावित कर सकता है. उन्होंने कहा कि भारत की सफलता भारतीय लोगों की वजह से है, लेकिन कांग्रेस पार्टी का इस सफलता में हिस्सा नहीं है. इसको सोचने के लिए नयी किताब लिखनी होगी.

राहुल ने कहा कि ग्रामीण भारत से बड़ी संख्या में लोगों का पलायन हो रहा है. हमारे पास चुनौतियां हैं. आमतौर पर हम शांतिपूर्ण बदलाव चाहते हैं, ऐसा बदलाव जो लोगों के एक साथ लाता हो. इस दौरान जब उनसे सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि लोग इंसाफ के लिए न्‍यायपालिका के पास जाते हैं लेकिन पहली बार चार जज इंसाफ के लिए लोगों के पास आए.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें