Monday, July 26, 2021

 

 

 

राहुल गांधी ने किया दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा, बोले – हिंसा और नफरत तरक्की के दुश्मन

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उनके साथ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा और अधीर रंजन चौधरी भी  थे। इस दौरान उन्होने कहा, हिंसा और नफरत तरक्की के दुश्मन हैं। इससे किसी को कोई फाइदा नहीं।

 बृजपुरी में एक क्षतिग्रस्त स्कूल का दौरा करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यह स्कूल दिल्ली का भविष्य है। घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया है। इस हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है। हर समय हर किसी को एक साथ काम करके भारत को आगे ले जाना होगा।

राहुल गांधी ने अपील करते हुए कहा कि सबको मिलकर प्यार से यहां काम करना पड़ेगा। हिंदुस्तान को जोड़कर ही आगे बढ़ा जा सकता है। दुनिया में जो छवि भारत की है, उसको ठेस पहुंची है। भाईचारा और एकता हमारी ताकत थी, उसको यहां जलाया गया है। इससे हिंदुस्तान और भारत माता को नुकसान होता है।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेता के सुरेश ने कहा कि कांग्रेस सांसदों ने अब तक दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं किया था, जबकि कई पार्टियों के सांसद हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा कर चुकें हैं, इसलिए हम पर अपने विधानसभा क्षेत्र काफी दबाव था।

वहीं भाजपा के सांसद रमेश बिधूड़ी ने राहुल के दौरे को लेकर तंज़ कसा है। उन्होने कहा कि अच्छी बात है उन्हें यह दौरा करना चाहिए। आप 6 दिन पहले ही इटली से आए हैं। क्या आपने एयरपोर्ट पर स्क्रीन टेस्ट कराए हैं या नहीं। यह जो कोरोनावायरस बीमारी फैल रही है, उसे रोकने के लिए आपने प्रीकॉशन लिए या नहीं। या आप वहां और संक्रमण फैलाना चाहते हैं। देश में और भी ऐसे संक्रमण फैलते जाएं।

उन्होंने कहा, “पहले आपने संक्रमण फैलाया कि यह भारत की आत्मा पर वार है। लोगों को मिसगाइड किया। आपकी माताजी ने कहा कि इधर जाओ या उधर जाओ। लोगों को भड़काया। जिन्नाह वाली आजादी के नारे लगाने वालों का समर्थन किया। पहले दंगे करवाओगे। फिर मलहम लगाने जाओगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles