Sunday, September 19, 2021

 

 

 

राफेल डील पर राहुल गांधी ने दी पीएम मोदी को 20 मिनट की बहस की चुनौती, पुछे ये 4 सवाल

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: राफेल डील पर लोकसभा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच तीखी नोंकझोंक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब इस मुद्दे पर पीएम मोदी को बहस करने की चुनौती दी है। उन्होने कहा,
वह इस मुद्दे पर पीएम मोदी से बहस करने के लिए तैयार हैं। वह सिर्फ चाहते हैं कि पीएम मोदी और उनके बीच सिर्फ 20 मिनट की बहस हो। 

बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि पर्रिकर ने कहा, राफेल की फाइल मेरे पास है। राफेल पर गोवा के मंत्री का ऑडियो टेप आया। ऑडियो टेप से साफ है राफेल डील में घोटाला हुआ है। कैबिनेट की बैठक में पर्रिकर ने फाइल की बात कही। उस फाइल में राफेल की कौन सी सूचना है। राहुल के अनुसार, पर्रिकर ने एक तरह से पीएम मोदी को धमकी दी है। अरूण जेटली ने ही राफेल की कीमत 1600 करोड़ रुपए बताई।

साथ ही राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र को गुरुवार को संसद में राफेल सौदे पर ‘ओपन बुक’ टेस्ट का सामना करना है। राहुल ने सवाल किया कि वह परीक्षा में खुद आएंगे या अपने प्रतिनिधि को भेजेंगे। राहुल ने ‘ परीक्षा’ के लिए प्रधानमंत्री को चार सवाल भी भेजे और उनसे पूछा कि हर विमान के लिए 560 करोड़ रुपये की जगह 1600 करोड़ रुपये का भुगतान क्यों हुआ? करार ‘एए’ को क्यों दिया गया? सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड को क्यों नहीं?

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा,’ कल, प्रधानमंत्री संसद में ‘ओपन बुक राफेल सौदा परीक्षा’ का सामना करेंगे।’ उन्होंने लिखा ‘ परीक्षा के सवाल ये हैं: सवाल1: 126 की जगह 36 विमानों की जरूरत क्यों? सवाल2: 560 करोड़ रुपये प्रति विमान की जगह 1600 करोड़ रुपये क्यों? सवाल4: ‘एचएएल’ की जगह ‘एए’ क्यों? क्या वह (मोदी) आएंगे या प्रतिनिधि भेजेंगे?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles