Monday, May 17, 2021

महंगाई को लेकर बोले राहुल गांधी – ”केंद्र सरकार दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट रही”

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट रही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट… नंबर एक, गैस-डीजल-पेट्रोल पर भारी कर की वसूली। नंबर दो, मित्रों को पीएसयू-पीएसबी बेचकर जनता से उसकी हिस्सेदारी, रोजगार एवं सुविधाएं छीनना।’ लिखा, ‘प्रधानमंत्री का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फायदा।’

 इससे पहले उन्होंने अडानी के दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल होने पर भी सवाल उठाया था। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपकी संपत्ति 2020 में कितनी बढ़ी? शून्य। राहुल गांधी ने ब्लूमबर्ग की इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा जब आप रोजी रोटी के लिए संघर्ष कर रहे थे तब इन्होंने 12 लाख करोड़ संपत्ति में बढ़ा लिए। इन्होंने अपनी संपत्ति में 50 फीसदी का इजाफा किया। क्या मुझे कोई बता सकता है ऐसा क्यों? इससे पहले संसद में भी चर्चा के दौरान ‘हम दो हमारे दो का नारा गूंजा था’।

रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 50 बिलियन डॉलर हो गई है। ऐसे में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं। वहीं, इस मामले में अडानी ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles