3v7ce8eg rahul gandhi 625x300 29 august 18

जयपुर: जैसे जैसे पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे देश भी राजनीतिक मोड़ में जाता दिख रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेताओ में वार पलटवार का दौर शुरू हो चुका है। जहाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी , प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार हमले कर रहे है वही मोदी भी राहुल गांधी पर निशाना साधने का कोई मौक़ा नही चूकते।

इसी कड़ी में आज राहुल गांधी ने मोदी को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की। राजस्थान के बीकानेर में एक रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी आप इस देश को नहीं चलाते हो । आपको गलतफहमी है, घमंड आ गया है आपमें। इस देश को युवा, किसान, महिलाएं, मजदूर, छोटे दुकानदार चलाते हैं।’ वहीं पीएम मोदी के वादों पर भी राहुल गांधी ने हमला बोला और कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार ने और राज्य में वसुंधरा राजे सरकार ने रोजगार, अधिकार और एमएसपी को लेकर बड़े-बड़े वादे किये थे। पीएम मोदी ने 15 लाख रुपये हर खाते में देने का वादा किया था, मगर आपको कुछ मि‍ला क्‍या ?

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा हो रही हिंसा के मामले पर भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा और कहा गुजरात में राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के युवाओं को पीटा जा रहा है। उनसे कहा जा रहा है कि आप यहां के नहीं हो। लेकिन पीएम मोदी ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला। पीएम की चुप्‍पी अब लोगों को खल रही है। राहुल गांधी ने कहा ऐसा लगता है, जैसी पीएम बोलना ही भूल गए हों।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री का काम आपकी आवाज़ सुनने का होता है। किसानों, युवाओं के दिल में दर्द को समझने और सुनने का होता है। हमारे मुख्यमंत्री, नेता खोखले भाषण नहीं करेंगे, झूठ नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन हम गब्बर सिंह टैक्स को बदल कर सच्ची जीएसटी करके दिखा देंगे। पूरा बीकानेर एक आवाज़ में कहेगा कि नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स ने हमें बर्बाद कर दिया, हमारा नुकसान हुआ।

बेरोज़गार के मुद्दे पर राहुल ने कहा,’पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार पैदा करने का वादा किया था। लेकिन वह अपना वादा पूरा करने में विफल रहे। वहीं, बीजेपी की गौरव यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर गौरव यात्रा चल रही थी। हाईकोर्ट ने कहा कि इसे रोकना होगा क्योंकि ये जनता का पैसा है। उनकी मार्केटिंग चलती है आपके पैसे से, आपके पैसों से उनकी यात्रा चलती है। युवा कोई मुफ्त तोहफा नहीं मांग रहे हैं युवा काम करना चाहते हैं। युवा चाहता है देश में फैक्ट्री बने और उसे फैक्ट्री में देश के लिये काम करने को मिले।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें