Saturday, June 12, 2021

 

 

 

जब राहुल गाँधी ने मूंगफली वाले से पुछा की वोट किसे दोंगे….

- Advertisement -
- Advertisement -

देहरादून | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी कल उत्तराखंड के ऋषिकेश में थे. यहाँ उन्होंने एक रैली को संबोधित किया और लोगो से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की. रैली के बाद राहुल गाँधी देहरादून के लिए रवाना हुए. यहाँ उन्होंने एक मूंगफली वाले से मुलाकात की. यही नही राहुल गाँधी ने उससे 50 रूपए की मूंगफली भी खरीदी. इस दौरान राहुल गाँधी काफी अच्छे मूड में दिखे.

शिवशंकर ने सपने में नही सोचा होगा की कभी जिन्दगी में उन्हें इतने बड़े आदमी से मिलने का मौका मिलेगा. जिस आदमी से मिलने के लिय लोग नेताओं के चक्कर लगाते है आज वही नेता खुद उनके सामने खड़ा था. शिवशंकर नटराज सिनेमा के सामने मूंगफली और गजक की ठेली लगाते है. यही ठेली शिवशंकर के परिवार का भरण पोषण करती है.

शिवशंकर सुबह से शाम तक ग्राहकों का इन्तजार करते है, जिससे वो कुछ कमाई कर सके और अपने परिवार को पाल सके. लेकिन शिवशंकर ने शायद ही सपने में भी सोचा होगा की कांग्रेस उपाध्यक्ष उनका ग्राहक बनकर आएगा. सोमवार को अचानक से एक काले रंग की लग्जरी गाडी शिवशंकर की ठेली के सामने आकर रूकती है. इस गाडी से राहुल गाँधी बाहर निकलते है और शिवशंकर से 50 रूपए की मूंगफली देने के लिए कहते है.

शिवशंकर पहले तो अपनी किस्मत पर यकीन नही कर पाते लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय उससे पूछते है की तुम इनको जानते हो?, तब उनको यकीन होता है की राहुल गाँधी उनके सामने खड़े है. शिवशंकर हरीश रावत के सवाल का जवाब देते हुए कहते है, ‘हाँ जी , सोनिया गाँधी जी के बेटे है’.

जब शिवशंकर से इसके बारे में पुछा गया तो उसने कहा की मैं इस पल को जिन्दगी भर नही भूल पाऊंगा. राहुल गाँधी जी ने मुझसे 30 रूपए की मूंगफली और 20 रूपए का गज्जक का पैकेट खरीदा. उन्होंने मुझे इसके लिए 50 रूपए दिए. उन्होंने मुझसे यह भी पुछा की इस बार वोट किसको दोगे. मैंने उनसे कहा की मैं इस पल को कभी नही भूल पाऊंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles