Friday, September 17, 2021

 

 

 

राहुल ने मोदी को बताया भ्रष्ट, माँगा इस्तीफ़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार लड़ाकू विमान राफ़ेल के सौदे को मोदी सरकार पर हमला कर रहे है। अब जबकि सप्रीम कोर्ट ने इस सौदे की ख़रीद प्रक्रिया की जानकारी देने का आदेश दे दिया है तो  राहुल गांधी मोदी सरकार और हमलावर हो गए है। इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में प्रधानमंत्री मोदी को भ्रष्ट क़रार दिया और उनके इस्तीफ़े की माँग की।

इसके अलावा राहुल गांधी ने सप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के फ़्रांस दौरे पर भी सवाल उठाए। राहुल ने कहा,’मोदी जी भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सत्ता में आए थे, अब जबकि उनका नाम ख़ुद भ्रष्टाचार के आरोपो से झूझ रहे है तो वह चुप है। उन पर आरोप लगा है, उन्हें इस मामले पर बोलना चाहिए। अगर पीएम इस मामले पर बोल नहीं पा रहे हैं तो वह इस्तीफा दे दें।’

राहुल ने आगे कहा की राफ़ेल साफ़तौर पर एक भ्रष्टाचार है, इसको समझने के लिए काफ़ी चीज़ें सामने है। धीरे धीरे मामले की सारी गड़बड़ियाँ सामने आ रही है। कांग्रेस की माँग है की एक जीपीसी का गठन होने चाहिए और पूरे मामले की जाँच होनी चाहिए। लेकिन भाजपा इससे भी पीछे हट गयी। पीएम मोदी ने देश के किसानों, युवाओं और गरीबों के साथ विश्वासघात किया है।

राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ़्रांस दौरे पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री निर्मला सीतारमण इस समय फ्रांस क्यों गई हैं। इस समय फ्रांस में ऐसा क्या पक रहा है कि उन्हें वहां जाना पड़ा। बताते चले की फ़्रांस की एक वेब्सायट ने दावा किया है कि डासोल्ट का एक दस्तावेज़ उनके पास है जिसमें यह स्पष्ट है की इस सौदे में अनिल अम्बानी के साथ साझेदारी करने की अनिवार्यता थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles