rahul gandhi 650x400 61513407481

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. कांग्रेस एमपी की सत्ता में वापसी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दो दिनों के मध्यप्रदेश दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने दतिया में अपने संक्लप यात्रा की शुरुआत की. राहुल ने जनसभा में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था. देश का पीएम देश को कहता है मेरे आने से पहले देश सो रहा था तो उन्होंने किसका अपमान किया? कांग्रेस के नेताओं का या वो देश के किसानों का मजदूरों और युवाओं का अपमान कर रहे हैं? या फिर जिन्होंने देश के लिए खून बहाया, उनका अपमान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. राहुल ने कहा, मोदी सरकार ने 10-12 अमीर लोगों का 3 लाख 50 हजार करोड़ माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते हैं. राहुल ने कहा कि एक दो साल पहले मैं मोदी जी के ऑफिस में गया. वो भी सिर्फ किसानों के लिए. मैंने पीएम मोदी से कहा आप बड़े लोगों का कर्ज माफ कर रहे हैं. देश के किसान आप से हाथ जोड़ कर कर्ज माफी की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय किसानों को सही दाम दिया जाता था. आप कुछ कीजिए. मैंने उनसे बोला कि मैं समझता हूं कि आपको अमीरों का कर्जा माफ करना है, लेकिन साथ ही हिंदुस्तान के किसानों का भी कर्ज माफ कर दीजिए. लेकिन मोदी जी चुप रहे. मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला. उन्होंने ये भी नहीं कहा कि मैं किसानों का दर्द समझता हूं. राहुल ने कहा, हर जिले में कांग्रेस की सरकार फूड प्रोसेसिंग फैक्टरी लगाएगी, किसान को अपने माल का सही दाम मिलेगा. कांग्रेस की सरकार बनी तो 11वें दिन नहीं बल्कि दस दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा .

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

राहुल गांधी अपने दौरे की शुरुआत दतिया में पीतांबरापीठ के दर्शन से कर की. राहुल ने दतिया में पीतांबरापीठ पहुंचकर पूजा की. राहुल के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। राहुल ने अपने मध्यप्रदेश यात्रा से ठीक पहले ट्विट कर कहा, हिंदुस्तान के दिल, मध्य-प्रदेश, में आ रहा हूं. आज, दतिया, डबरा और ग्वालियर में जन-सभा और रोड-शो के माध्यम से आपसे मिलने का सौभाग्य मिलेगा. मंगलवार को राहुल ग्वालियर किले में स्थित गुरुद्वारे दाता बंद छोड़ साहिब के दर्शन करेंगे. इसके बाद राहुल मेला ग्राउंड में एक रैली को सम्बोधित करेंगे. उसके बाद सबलगढ़, जौरा में जनसभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद रोड शो भी करेंगे.

Loading...