Sunday, November 28, 2021

जीएसटी को लेकर मोदी के बयान पर राहुल गाँधी का पलटवार कहा , झूठ बोले रहे है पीएम

- Advertisement -

मंडी | देश की गिरती अर्थव्यवस्था और जीएसटी से आम जनता को हो रही दुश्वारियो के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और प्रधानमंत्री पीएम मोदी के बीच जुबानी जंग छिड गयी है. शनिवार को मोदी जहाँ गुजरात में रणभेरी बजा रहे थे वही राहुल हिमाचल के मंडी में पलटवार करने को तैयार थे. इस दौरान मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा तो राहुल ने सभी दावों को गलत करार दिया.

मंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा की मोदी और उनके मंत्री आम जनता से झूठ बोल रहे है. देश में बेरोजगारी बढ़ी है , मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हुई है. जीएसटी पर मोदी के बयान के कुछ देर बाद राहुल ने कहा की सरकार ने जल्दबाजी में ‘जीएसटी’ लागू की. जिसकी वजह से काफी लोगो को अपनी नौकरिया गवानी पड़ी. इस दौरान राहुल ने एक किस्सा भी सुनाया.

उन्होंने कहा की एक बार एक रिपोर्टर ने मोदी से उनकी पहाड़ यात्राओ के बारे में सवाल किया. पत्रकार ने पुछा की आप कहते हो की आपको पहाड़ काफी अच्छे लगते है. पहाड़ों पर आप कहां-कहां गए हैं? पीएम ने जवाब दिया कि मैं कई पहाड़ों की यात्रा कर चुका हूं. इसके बाद रिपोर्टर ने फिर मोदीजी से पूछा कि कितनी ऊंचाई तक आप पहाड़ों पर गए हैं? पीएम ने कहा कि मैं 25,000 फीट तक की ऊंचाई पर पहाड़ घूम आया हूं.

यह सुनते ही रैली में मौजूद लोग हँसने लगे. इसी किस्से पर राहुल गाँधी ने आगे कहा की देश में केवल एक पहाड़ कंचनजंघा है, जिसकी ऊंचाई 25000 फीट के करीब है. राहुल ने सवालिया लहजे में कहा की मोदी जी चप्पल पहनकर कंचनजंघा घूम आये थे. सच्चाई यह है की वो जूते पहनकर हिमाचल के कई इलाके घूमे है. उनको सच और झूठ में फर्क ही नही पता. रोजगार के मामले में वह और उनके मंत्री आम लोगो से झूठ बोल रहे है.

एक आंकड़ा बताते हुए राहुल ने कहा की चीन में रोजाना 50 हजार लोगो को रोजगार मिलता है जबकि भारत में केवल 450 लोगो को. अकेले गुजरात में 50 लाख युवा बेरोजगार है. लेकिन मंत्री पियूष गोयल कहते है की कम नौकरी अच्छी है. ये बेहद शर्मनाक बयान है. देश के युवाओं को कोई भविष्य नही दिखाई दे रहा है. यह एक बड़ी समस्या है जिससे निजात मिलना बहुत जरुरी है. मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles