Saturday, July 24, 2021

 

 

 

प्रियंका गांधी ने कहा – बीजेपी नेता गोली मारने के लिए उकसाएंगे तो ये सब मुमकिन है

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के विरोध में शांति मार्च निकाल रहे जामिया के छात्रों पर हुई गोलीबारी की वारदात को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि बीजेपी के नेता गोली मारने के लिए उकसाएंगे तो ये सब होना मुमकिन है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ”जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएँगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है। प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?”

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने कहा, ‘इस घृणा के लिए सरकार जिम्‍मेदार है। जिस तरह का प्रचार दिल्‍ली चुनाव में चल रहा है, वह वोटों के ध्रुवीकरण के लिए किया जा रहा है। जिस तरह के बयान आ रहे हैं। वह सारी सीमाएं पार कर रहे हैं। ऐसे हालात देखकर महात्‍मा गांधी की रूह सिसक रही होगी। गांधी जी का मानना था कि देश का जो गरीब से गरीब व्‍यक्‍ति है, वह खुशहाल हो। लेकिन विडंबना है कि जब बजट पेश किया जाता था, जीडीपी के हिसाब से उसे देखा जाता है।’

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी जामिया की घटना पर केंद्र सरकार पर प्रहार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली में एक युवक द्वारा निष्क्रिय पुलिस के सामने लोगों पर गोली चलाने की घटना बेहद निंदनीय है। आज के सत्ताधारी जिस प्रकार समाज को नफ़रत से भर रहे हैं, ये उसी का दुष्परिणाम है। आज राजनीति द्वारा पोषित घृणा से भटक रहे युवाओं व खुद को बचाना हर ज़िम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles