Sunday, September 19, 2021

 

 

 

कांग्रेस नेत्री ने गाना गा कर स्मृति ईरानी को लिया निशाने पर – ‘क्‍यूंकि मंत्री भी कभी ग्रैजुएट थी’

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली – कांग्रेस ने भाजपा नेता स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर तंज कसा। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक गाना गाकर स्मृति ईरानी की शिक्षा पर कटाक्ष किया। प्रियंका ने स्मृति ईरानी के स्टार प्लस पर एक समय आने वाली पॉपुलर धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की तर्ज पर ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’ कहकर चुटकी ली।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘एक नया धारावाहिक आने वाला है ‘क्योंकि मंत्री भी कभी ग्रेजुएट थी’ उसका ओपनिंग लाइन मैं बताती हूं क्या होगा, ‘क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं। एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं…जिस तरीके से स्मृति ईरानी जी ने हम सबको’ इस लाइन के बाद प्रियंका से कॉन्फ्रेंस में मौजूद एक पत्रकार ने उन्हें एक बार फिर गाना गाने को कहा, इस पर प्रियंका उनसे रिक्वेस्ट करती हैं कि उन्हें बार-बार गाना गाने को न कहा जाए क्यूंकि एक बार ही उन्होंने काफी मुश्किल से गाया है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पिछले कुछ चुनावों के हलफनामों की प्रति जारी करते हुए कहा, ‘‘स्मृति ईरानी जी बताया कि किस तरह से ग्रेजुएट से 12वीं पास हो जाते हैं, यह मोदी सरकार में ही मुमकिन है। 2004 के लोकसभा चुनाव के अपने हलफनामे में स्मृति बीए थीं। फिर 2011 राज्यसभा के चुनावी हलफनामे में वह बीकॉम फर्स्ट ईयर बताती हैं। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में फिर वह बीए पास कर लेती हैं। अब फिर से वह बीकॉम फर्स्ट ईयर की डिग्री हो गई हैं।’’

प्रियंका ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने देश को झूठ बोला है, देश को बरगलाया है। यह साबित होता है कि भाजपा के नेता किस तरह से झूठ बोलते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें दिक्कत नहीं है कि वह ग्रेजुएट नहीं हैं। मुद्दे की बात यह है कि मंत्री साहिबा इतने समय से गलत हलफनामा दे रही थीं।’’ कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अगर उनमें कोई नैतिकता है तो मंत्री पद से इस्तीफा दें और उन्हें चुनाव के लिए अयोग्य ठहराया जाए।’’

दूसरी और कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी द्वारा उनकी शिक्षा को लेकर किए गए तंज पर पत्रकारों को जवाब देते हुए ईरानी ने कहा, “मैं इतना ही कहूंगी कि गत पांच वर्षों में ऐसा कोई आक्रमण नहीं है जो कांग्रेस के कुछ ‘चेले चपाटों’ ने मुझ पर न किया हो। ऐसा कोई अपशब्द नहीं है, ऐसा कोई अपमान नहीं है, महिला होने के नाते ऐसी कोई प्रताड़ना नहीं है जो मेरे साथ कांग्रेस नेताओं ने न की हो। मेरा उनको एकमात्र यही संदेश है कि आप मुझे जितना अपमानित करोगे, जितना मुझे प्रताड़ित करोगे उतना ही जमकर मैं अमेठी में कांग्रेस के खिलाफ काम करूंगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles