Saturday, October 23, 2021

 

 

 

प्रधानमंत्री जी..गाली देने वालों को अनफॉलो कीजिए

- Advertisement -
नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से ‘पांच बातों’ का अनुरोध किया है। बी आर अंबेडकर की 125वीं जयंती पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा ‘मैं पीएम से अनुरोध करता हूं कि वह इन बातों का पालन करें, यह पूरे देश के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा होगा।’ जानिए क्या हैं केजरीवाल की वह पांच मांगें –
'प्रधानमंत्री जी..गाली देने वालों को अनफॉलो कीजिए...' केजरीवाल की पांच मांगें...

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
  1. पहला – ट्विटर पर उन लोगों को अनफॉलो कीजिए जो औरतों को गालियां देते हैं और उन्हें बुरा भला कहते हैं।
  2. मुख्यमंत्री का दूसरा मुद्दा रोहित वेमुला से जुड़ा हुआ था, हैदराबाद युनिवर्सिटी का वह छात्र जिसकी खुदकुशी ने कैंपस में जातिगत भेदभाव के मुद्दे को सामने लाकर रख दिया था। केजरीवाल ने कहा ‘जो नेता रोहित की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार है, उसे कैबिनेट से निकाल बाहर कर देना चाहिए। रोहित को न्याय मिलना चाहिए।’ बता दें कि विपक्ष का आरोप है कि रोहत को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बंडारू दत्तात्रेय के दबाव में प्रताड़ित किया गया था।
  3. ‘तीसरी बात – निर्वाचित राज्य सरकारों को गिराना बंद कीजिए। चुनाव में खड़े होकर ईमानदारी से जीत दर्ज कीजिए। पीछे के रास्ते से एंट्री मारना बंद कीजिए।’ मुख्यमंत्री का इशारा पिछले महीने उत्तराखंड में सरकार के गिरने और राष्ट्रपति शासन लागू होने वाली घटना की तरफ था।
  4. केजरीवाल की अगली मांग – दिल्ली सरकार को काम करने दीजिए। दिल्ली के लोग सरकार से खुश हैं।
  5. मुख्यमंत्री की आखिरी मांग ‘भारत माता की जय’ नारे से उठे विवाद से संबंधित थी। केजरीवाल ने कहा ‘बदमाशों को रोकिए। लोगों को इसलिए मारा जा रहा है क्योंकि वह भारत माता की जय नहीं बोल रहे हैं। कुछ को उनके खाने की पंसद को लेकर मारा जा रहा है। इन बदमाशों को जेल में डालो।’ (khabar.ndtv.com)
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles