Thursday, August 5, 2021

 

 

 

शर्मनाक: भाजपा विधायक ने 100 साल के स्वतंत्रता सेनानी को बताया ‘पाकिस्तानी एजेंट’

- Advertisement -
- Advertisement -

बेंगलुरु। सत्ता के नशे में चूर भाजपा विधायक बीपी यत्नाल के स्वतंत्रता सेनानी एच.एस दोरेस्वामी पर अभ्रद टिप्पणी की। जिसमे उन्होने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को ‘पाकिस्तानी एजेंट’ करार दिया। यत्नाल की “अभद्र” टिप्पणी के बाद कर्नाटक विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भारी हंगामा हुआ।

बीजेपी विधायक यत्नाल ने हाल ही में कहा था कि दोरेस्वामी ‘नकली स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ‘ और ‘पाकिस्तानी एजेंट’ हैं। स्वतंत्रता सेनानी दोरेस्वामी की उम्र करीब 100 साल है। नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया की ओर से बिना पूर्व सूचना दिए मुद्दे को उठाने की मांग का भाजपा ने विरोध किया।

सदन में अध्यक्ष के आसन के पास विपक्षी दलों की ओर से नारे लगाए जाने के बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर दिया। यत्नाल की इन टिप्पणियों के बाद विपक्षी दलों ने उनकी कड़ी आलोचना की थी। कांग्रेस यत्नाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की मांग कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया सिद्धारमैया ने कहा कि दोरेस्वामी एक स्वतंत्रता सेनानी हैं, जो देश के लिए जाने जाते हैं और यत्नाल के उनके खिलाफ “अपमानजनक” टिप्पणी कर स्वतंत्रता सेनानियों और देश के स्वतंत्रता आंदोलन का अपमान किया है।

सदन में अध्यक्ष के आसन के पास विपक्षी दलों द्वारा नारे लगाए जाने के बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर दिया। विधानमंडल के संयुक्त सत्र में धन्यवाद प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles