Monday, June 21, 2021

 

 

 

बंगाल में बीजेपी को लेकर प्रशांत किशोर का दावा – सिर्फ इतनी सीटों पर ही सिमट जाएगी भाजपा…

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: बंगाल में विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपनी पूरी ताकत के साथ उतरने की कवायद में है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में बंगाल का दो दिवसीय दौरा कर विवादास्पद नागरिकता कानून को लागू करने के संकेत दे दिये है। इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगामी चुनाव में बीजेपी प्रदर्शन को लेकर बड़ा दावा किया है।

उन्होने दावा किया है कि बंगाल में भाजपा दहाई के आंकड़े के लिए भी संघर्ष करती दिखेगी। इतना ही नहीं, उन्होंने ऐलान किया है कि अगर भाजपा दहाई का आंकड़ा पार करती है तो वह यह ‘स्पेस’ छोड़ देंगे। हालांकि, उनकी पोस्ट से यह साफ नहीं हो पाया कि वे कौनसा स्पेस छोड़ने की बात कर रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने ट्वीट में लिखा, ”मीडिया के समर्थित पक्ष द्वारा बढ़ा चढ़ाकर दिखाया गया। वास्तव में बीजेपी को दहाई का आंकड़ा पार करने में भी मुश्किल होगी। कृपया इस ट्वीट को सेव कर लें और अगर बीजेपी अच्छा करती है तो मैं यह काम छोड़ दूंगा।”

प्रशांत किशोर के दावे पर बंगाल बीजेपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही हैं, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।”

बता दें कि बंगाल में 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 2 सीटें मिली थीं। वोट शेयर 17% से ज्यादा रहा था। 2016 के विधानसभा चुनाव में वह सिर्फ 3 सीटें जीत सकी। वोट शेयर 10% रहा। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीटें जीतने में कामयाब रही और वोट शेयर 40.64% जा पहुंचा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles