कसाब जैसा आतंकी था, वैसी ही आतंकी साध्वी प्रज्ञा: प्रकाश आंबेडकर

6:42 pm Published by:-Hindi News
praka12

हेमंत करकरे की शहादत पर विवादित बयान देने वाली भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर के पौत्र और वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि कसाब जैसा आतंकी था, वैसी ही आतंकी साध्वी प्रज्ञा है।

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद पुलिसकर्मी हेमन्त करकरे की शहादत का अपमान करते हुए कहा  कि हेमंत ने मुझे गलत तरिके से फंसाया था, मैंने कहा था कि तुम्हारा पूरा वंश खत्म हो जाएगा। वो अपने कर्मों की वजह से मरें हैं। साध्वी प्रज्ञा साल 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर हैं।

साध्वी पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक आतंकी को उम्मीदवारी दी है। वहीं, उन्होंने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर भी जमकर निशाना साधा। वीबीए नेता ने कहा कि आरएसएस एक आतंकी संगठन है। जो हथियार पुलिस के पास नही हैं, वो हथियार आरएसएस के पास हैं।

aak

इसके अलावा आंबेडकर ने जाति का जिक्र करने को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। आंबेडकर ने कहा, ‘मोदी को सिर्फ चुनाव के समय अपनी जाति की याद आती है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह ध्यान रखना चाहिये कि उनके शासनकाल में पिछड़े समुदाय के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है।

उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण को भी निशाने पर लिया। आंबेडकर ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाला मामले में नई जांच गठित करेंगे।

Loading...