प्रज्ञा ठाकुर ने दिया जवाहर लाल नेहरू के खिलाफ विवादित बयान

11:51 am Published by:-Hindi News

विवादों में रहने वाली भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने अब देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तुलना अपराधी से कर नए विवाद को जन्म दे दिया है।

शिवराज सिंह चौहान द्वारा नेहरू को अपराधी कहे जाने बयान पर भोपाल में प्रतिक्रिया देते हुए साध्वी ने कहा कि ‘हमारे भारत को जो भी पीड़ा पहुंचाएगा, हमारे भारत को जो भी खंडित करने का प्रयास करेगा, वह निश्चित रूप से अपराधी होगा, इसमें कोई शक नहीं’।

कश्मीर से धारा 370 हटाने पर प्रज्ञा ने कहा कि ‘इसके बाद जो देशभक्त हैं उनकी श्रेणी अलग हो चुकी है. देशभक्त उल्लास मना रहे हैं और जो रो रहे हैं वह देश भक्त तो हो ही नहीं सकते। धारा 370 और 35 ए हटने पर जो लोग खुश हैं, हमारे देश पर गर्व कर रहे हैं, जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गर्व कर रहे हैं वह देशभक्त हैं।

nehru

उन्होंने कहा कि यह परिभाषा इस बार सिद्ध हो गई है कि कौन देश के साथ है और कौन देश के विरुद्ध है’।धारा 370 हटने पर दिग्विजय सिंह के विरोध पर प्रज्ञा ने कहा कि ‘हम तो चुनाव इसलिए लड़े थे कि राष्ट्र धर्म के लिए काम करने वाले लोगों को बीच में आना चाहिए। वहीं जनता ने उन लोगों को बिल्कुल नकार दिया है जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए।

इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा में सदस्यता अभियान के दौरान देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को कश्मीर में धारा 370 लगवाने पर अपराधी कहा था, जिसके बाद देशभर में विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि बाद में भोपाल आकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू को लेकर उन्होंने जो कुछ भी ओडिशा में कहा, वह तथ्यों के आधार पर कहा।

Loading...