समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा ईद को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शैतान ईद नहीं मनाता है.

उन्होंने कहा, “इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है. अगर वह (योगी) ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा. ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा?” सपा नेता ने आगे कहा, किसी संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति सदन के अंदर यदि यह बयान दे कि काट डालूंगा, औकात बता दूंगा, हथियार का जवाब हथियार से दूंगा तो यह अपराधियों की भाषा है.

उन्होंने कहा, “सीएम ने कहा कि मुझे हिंदू होने पर गर्व हैं. मैं मुस्लिम हूं. मैं इंसान हूं। मुझे इस पर गर्व है. सीएम ने कहा कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता. मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाएंगे हमारी सिवई कौन खाएगा? अगर आप ईद नहीं मनाएंगे तो आपकी गुझिया नहीं कौन खाएगा? हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे? हमारी सिवंई नहीं खाएंगे? यह कैसा हिंदुस्तान होगा? यह हो ही नहीं सकता.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सपा नेता आगे बोले, “आप इसलिए ईद नहीं मनाते कि हमारे यहां (इस्लाम) शैतान ईद नहीं मनाता है. जिस दिन शैतान (इल्बीस) ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है. हमे कुछ नहीं बुरा लगा उनका. जहां तक साथ की बात है तो अगर योगी समाजवादी हो जाएं तो वह अच्छे लगें.”

बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा के पुत्र के अंतिम संस्कार में आए आजम ने वापस लखनऊ जाते समय इल्तिफातगंज में ब्लॉक प्रमुख डॉ. खुशनुमा नजीब खां के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उपरोक्त बाते कहीं.

Loading...