Wednesday, December 1, 2021

डायना हेडन से माफ़ी मांगते हुए बोले त्रिपुरा सीएम – ‘सभी औरतें मां समान’

- Advertisement -

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने मॉडल डायना हेडन पर दिए अपने विवादित बयान पर शनिवार को खेद जताया है. उन्होंने कहा मैं सभी महिलाओं का अपनी मां जैसा सम्मान करता हूं.

बिप्लब देब ने कहा है कि वह किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे. दुनिया की सभी महिलाएं मां की तरह हैं. अगर मेरी बात से डायना आहत हुई हैं, तो मैं हृदय से खेद प्रकट करता हूं.

दरअसल, देब ने शुक्रवार को 1997 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में डायना हेडन के खिताब जीतने पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, “अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में पांच सालों तक भारत के हिस्से में मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज आए. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?” बिप्लब देब ने कहा कि पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय भारतीय महिलाओं की सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं, डायना हेडन नहीं.

dyna

बिप्लब ने कहा था कि बीते दौर में भारतीय महिलाएं कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती थीं. बाल शैंपू की बजाय मेथी के पानी से धोती थीं. मुल्तानी मिट्टी से नहाती थीं. उन्होंने कहा, “जब से भारतीय महिलाओं ने मिस वर्ल्ड जैसी प्रतियोगिताएं जीतना शुरू कीं तभी से विदेशी कंपनियों के कॉस्मेटिक उत्पाद भारतीय बाजारों में आने लगे. प्रतियोगिता के आयोजकों ने देश के मार्केट पर कब्जा कर लिया. आज देश के हर कोने में एक ब्यूटी पार्लर है.”

अब माफ़ी मांगते हुए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा, ​ “मैं त्रिपुरा में जो हैंडलूम इंडस्ट्री में काम करते हैं, उनके लिए बोल रहा था. उनकी मार्केटिंग पर बोलने के संदर्भ में ये बात निकल गई. मैं किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहता. अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं खेद प्रकट करता हूं.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles