tri

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने मॉडल डायना हेडन पर दिए अपने विवादित बयान पर शनिवार को खेद जताया है. उन्होंने कहा मैं सभी महिलाओं का अपनी मां जैसा सम्मान करता हूं.

बिप्लब देब ने कहा है कि वह किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे. दुनिया की सभी महिलाएं मां की तरह हैं. अगर मेरी बात से डायना आहत हुई हैं, तो मैं हृदय से खेद प्रकट करता हूं.

दरअसल, देब ने शुक्रवार को 1997 की मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में डायना हेडन के खिताब जीतने पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, “अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में पांच सालों तक भारत के हिस्से में मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज आए. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?” बिप्लब देब ने कहा कि पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय भारतीय महिलाओं की सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं, डायना हेडन नहीं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

dyna

बिप्लब ने कहा था कि बीते दौर में भारतीय महिलाएं कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती थीं. बाल शैंपू की बजाय मेथी के पानी से धोती थीं. मुल्तानी मिट्टी से नहाती थीं. उन्होंने कहा, “जब से भारतीय महिलाओं ने मिस वर्ल्ड जैसी प्रतियोगिताएं जीतना शुरू कीं तभी से विदेशी कंपनियों के कॉस्मेटिक उत्पाद भारतीय बाजारों में आने लगे. प्रतियोगिता के आयोजकों ने देश के मार्केट पर कब्जा कर लिया. आज देश के हर कोने में एक ब्यूटी पार्लर है.”

अब माफ़ी मांगते हुए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा, ​ “मैं त्रिपुरा में जो हैंडलूम इंडस्ट्री में काम करते हैं, उनके लिए बोल रहा था. उनकी मार्केटिंग पर बोलने के संदर्भ में ये बात निकल गई. मैं किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहता. अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं खेद प्रकट करता हूं.”

Loading...