अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पाकिस्तान के कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर छिड़े विवाद पर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि इतने सालों बाद अचानक आज तस्वीर क्यों हटाई जाए.

बीजेपी सांसद ने एएमयू का नाम लिए बिना कहा, ‘अचानक यूनिवर्सिटी का नामबदलने और कुछ लोगों की तस्वीरें हटाने की मांग होने लगी. उन्हें क्यों हटाया जाए? इतने साल में वे वहीं थे और सबकुछ ठीक चल रहा था.’

न्यायपालिक के शीर्ष स्तर पर चल रहे विवाद के संदर्भ में पटना साहिब से लोकसभा सदस्य ने कहा, ‘‘मैं इस पर टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हूं कि न्यायपालिका में जो रहा है वह सही है या गलत, लेकिन सवाल यह है कि यह हो क्यों रहा है.’’ उन्होंने कहा कि वह सच बोलकर अपनी पार्टी को आईना दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

amu students protest against members of saffron outfit who were trying to entre amu on 02 may 2018. photo @amujournal

इस मौके पर भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने भी इस मौके पर अपनी बात रखी. सिन्हा ने कहा कि भाजपा को उन घटनाओं पर आत्मविश्लेषण करना चाहिए जिनमें गाय की रक्षा के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में कुछ लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

बता दें कि बीते दिनों से लगातार जिन्ना की तस्वीर को लेकर एएमयू को निशाना बनाया जा रहा है. बावजूद ये तस्वीर साबरमती आश्रम और बॉम्बे हाईकोर्ट सहित कई अन्य जगहों पर भी लगी हुई है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?