गुजरात में दलित की हत्या पर बोले राहुल, एमपी में मुस्लिम की हत्या पर रहे खामोश

6:58 pm Published by:-Hindi News
rahu1

सॉफ्ट हिंदुत्व और दलित राजनीति पर फोकस कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुस्लिमो से जुड़े मुद्दों से किनारा करते हुए दिख रहे है. बीते दिनों मध्यप्रदेश और गुजरात में दलित और मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या के मामले सामने आए है. लेकिन राहुल इन पर सेलेक्टिव रुख अपनाया.

गुजरात के राजकोट में गुदलित युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना की निंदा करते हुए राहुल ने कहा कि आरएसएस-भाजपा की ‘दमनकारी सोच’ को सब मिलकर हराएंगे .

राहुल ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘रूह कंपा देने वाला यह वीडियो मनुवादी सोच का नतीजा है. इससे पहले यह बीमारी हमारे देश में और फैले, हमें इसे रोकना होगा. उन्होंने कहा, आरएसएस/भाजपा की इस दमनकारी सोच को हम सब मिलकर हराएंगे. वक्त है बदलाव का.’

बता दें इस के ठीक दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश के सतना में हिंदुत्ववादियों ने गौरक्षा की आड़ में दो मुस्लिमों की बेदर्दी से पिटाई की थी. जिसमे एक की मौत हो गई और दूसरा अब भी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. हालांकि राहुल ने इस घटना पर बोलना जरुरी भी नहीं समझा.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें