Monday, November 29, 2021

दलित अत्याचार पर राहुल करेंगे राजघाट पर उपवास, मुस्लिम अत्याचार पर ख़ामोशी ?

- Advertisement -

देश में दलितों के खिलाफ हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि के सामने उपवास करेंगे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई नेता भी होंगे.

इसके अलावा राहुल गांधी के निर्देश पर कल देशभर के जिला और प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी उपवास करेंगे. कांग्रेस के नए संगठन महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों, एआईसीसी महासचिवों/प्रभारियों और विधायक दल के नेताओं को इस सबंध में निर्देश भेज दिया गया है.

इन दिशा निर्देंशों में कहा गया है कि सांप्रदायिक सौहार्द को बचाने और बढ़ाने के लिए सभी राज्यों और जिलों के कांग्रेस मुख्यलयों में 9 अप्रैल को उपवास रखा जाए ऐसा राहुल गांधी का निर्देश है. वहीं कांग्रेस ने 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

bharat bandh 1522649681

कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों के हक के संरक्षण के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया. ऐसे मुश्किल वक्त में कांग्रेस के नेतृत्व की दरकार है. हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम को लगता है अंबेडकर की मूर्ति के आगे नमस्कार करना ही दलितों का सम्मान है. पूरे देश में दलितों के साथ जो हो रहा है वो परेशान करने वाला है और पीएम मोदी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं.

इसी के साथ 23 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी का अनुसूचित जाति विभाग बड़ा सम्मेलन करने जा रहा है. इस सम्मेलन में दलित समाज के दस हजार से ज्यादा लोगों को जुटाने की तैयारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles