Friday, December 3, 2021

कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के दाग, राहुल ने खुर्शीद के बयान पर दिया जवाब

- Advertisement -

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉ. बीआर आंबेडकर हॉल में आयोजित वार्षिकोत्सव में छात्रों से संवाद के दौरान कांग्रेस के वरिष्ट नेता सलमान खुर्शीद द्वारा मुस्लिमों और कांग्रेस के सबंध में दिए गए बयान पर अब खुद राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है.

राहुल ने नई दिल्ली के रामलीला मैदान में जनाक्रोश रैली के दौरान कहा कि सलमान खुर्शीद जी यहां बैठे हैं. वो पार्टी से अलग विचार रखते हैं. बावजूद मैं उनकी रक्षा करूंगा. उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी में अलग-अलग राय होती है. सलमान खुर्शीद जी ने कुछ दिनों पहले अलग राय दी थी लेकिन अलग राय देने की वजह से मैं उनकी रक्षा करूंगा.”

उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि उनकी पार्टी में एक ही आदमी की चलती है. राहुल गांधी ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री बोलते रहते हैं और वादे करते रहते हैं. वह जहां भी जाते हैं वहां वह लोगों से कुछ नए वादे कर आते हैं. लेकिन लोगों को उनके शब्दों में से सच्चाई ढूंढने की कोशिश करनी पड़ती है. वे सोच में पड़ जाते हैं कि इस आदमी ने इतने वादे किए हैं लेकिन सच्चाई कहां है.”

बता दें कि  आमिर मिंटोई नाम के छात्र ने सलमान खुर्शीद से सीधा सवाल किया था कि “1948 में एएमयू एक्ट में पहला संशोधन हुआ था, उसके बाद 1950 में राष्ट्रपति का आदेश, जिससे मुस्लिमों से आरक्षण का छीना गया और फिर हाशिमपुरा, मलियाना और मुज्जफरपुर जैसे दंगों की लिस्ट है. इसके अलावा बाबरी मस्जिद की शहादत ये सब कांग्रेस के राज में हुआ. मुसलमानों की मौत के धब्बे कांग्रेस के दामन पर हैं इन्हें आप कैसे धोएंगे?”

इस पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर मुस्लिमों के खून के धब्बे हैं. खुर्शीद ने ये ही कहा कि चूंकि मैं कांग्रेस का नेता हूं इसलिए मुस्लिमों के खून के दाग मेरे दामन में भी हैं, लेकिन ये आप पर ना लगें इसलिए आप इन घटनाओं से सीखें.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles