Sunday, November 28, 2021

कठुआ रेप मामले में बोले राहुल – आसिफा के साथ जो हुआ वह इंसानियत के खिलाफ

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची आसिफा के साथ मंदिर में लगातार तीन दिन सामूहिक बलात्कार कर पत्थरों से कुचल कर हत्या कर देने के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को कठघरे में खड़ा किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘इस तरह के अपराध के लिए कोई अपराधी को कैसे बचा सकता है. आसिफा के साथ जो हुआ वह इंसानियत के खिलाफ अपराध है. बगैर सजा दिए अपराधियों को नहीं जाने दिया जा सकता. एक मासूम बच्ची पर हुई अकल्पनीय क्रूरता में अगर हम राजनीति करते हैं तो हमें सोचना चाहिए कि हम कहां आ गए हैं?’

इससे पहले इस मामले में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके उपवास को लेकर निशाना साधा था. सिब्‍बल ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, “प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में दुष्कर्म की घटनाओं पर चुप हैं.”

सिब्बल ने कहा, “आप (मोदी) दुष्‍कर्म की घटनाओं के खिलाफ क्यों उपवास नहीं रखते? लोगों को यह क्यों नहीं बताते कि दुष्कर्म की घटनाओं से आपको बुरा लगा है, इसलिए आपने उपवास रखा हुआ है.”

बता दें कि मुस्लिमों से दुशमनी निकालने के लिए आसिफा को 10 जनवरी को उसके गांव के पास से अगवा किया गया था. उसे नशे के हाई डोज में रखा गया, और कई दिन तक उसके साथ कई लोगों ने मन्दिर में गैंगरेप किया. जिनमे एक रिटायर्ड सेल्स ऑफिसर, एक पुलिस वाला और 15 साल का एक युवक शामिल है. 7 दिनों तक मंदिर में रेप करने के बाद असीफा की पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई. असीफा का 17 जनवरी को क्षत-विक्षत शव मिला.

इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक दो विशेष पुलिस अधिकारियों और एक हेड कांस्टेबल सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. हेड कांस्टेबल पर सबूत नष्ट करने के आरोप हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles