Monday, November 29, 2021

विमान हादसे से बाल-बाल बचे राहुल गांधी, कांग्रेस ने की कर्नाटक DGP से शिकायत

- Advertisement -

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गए. दरअसल, गुरुवार को उनके चार्टर्ड प्लेन में एक साथ कई तकनीकी गड़बड़ियां सामने आई. जब वे दिल्ली से कर्नाटक के रास्ते में थे. इस हादसे की कर्नाटक DGP से शिकायत की गई है.

शिकायत के अनुसार, राहुल गांधी 4 अन्य लोगो रामप्रीत, राहुल रवि, राहुल गौतम और कौशल विद्यार्थी के साथ यात्रा कर रहे थे. विमान ने कर्नाटक के हुबली के लिए सुबह करीब 9.20 बजे पर उड़ान भरी थी. रस्ते में अस्पष्ट तकनीकी खराबियां आईं. सफर के दौरान करीब 10:45AM पर प्लेन बाईं तरफ झुक गया और झटके के साथ नीचे जाने लगा. जब यह सारी घटनाए हो रही थी, तब बाहर का मौसम बेहद सामान्य था. यही नहीं फ्लाइट का ऑटो पायलट मोड काम नहीं कर रहा था. घटना के बाद विमान को हुबली में सुरक्षित उतार लिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाला गया.

शिकायत पत्र में कहा गया है किहुबली में विमान को उतारने की तीन बार कोशिशें की गई और आखिरकार तीसरी बार में यह लैंड हो सका. शिकायत में आगे कहा गया कि विमान के हुबली में 11.25 बजे उतरने के बाद भी उसमें लगातार कंपन हो रहा और आवाज आ रही थी.

पत्र मिलने के बाद हुबली-धारवाड़ की पुलिस उपायुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा कि हमें विमान में अस्पष्ट गड़बड़ी की शिकायत मिली है. हमनें आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही बरतने का मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है. इस मामले में पायलट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

इस पूरे मामले में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी सुरक्षित लैंड कर गए. एक गंभीर हादसा होते – होते रह गया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक को सौंपी गई शिकायत में उनसे इस गंभीर और भयावह घटना के सभी पहलुओं की और अगर कोई साजिश थी तो उसकी भी जांच करने की मांग की गई है.

सुरजेवाला ने कहा कि यह अभूतपूर्व है कि विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) की सुरक्षा से लैस किसी व्यक्ति के विमान में गड़बड़ी हुई. उन्होंने कहा कि घटना के दौरान राहुल शांतचित्त रहे और सहयात्रियों को शांत करने की कोशिश की.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles