Thursday, December 9, 2021

राहुल ने किया बड़ा ऐलान – ‘सरकार बनी तो 10 दिनों में करेंगे किसानों का कर्जा माफ’

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा ऐलान किया है. शुक्रवार को कलगी के भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि अगले साल यानी 2019 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो देशभर के किसानों का कर्जा 10 दिनों के अंदर माफ कर दिया जाएगा.

कलगी में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्होंने कहा, बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किसानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी जी ने कर्नाटक के किसानों को एक रुपये की भी मदद नहीं की, जबकि कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक के किसानों का करीब 8000 करोड़ रुपया कर्जा माफ किया था.

इस दौरान राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि आपको याद होगा इसी कर्नाटक में अमित शाह ने कहा था सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा थे.  क्या मोदी जी चाहते हैं कि रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा कर्नाटक का पैसा लूटें? यही नहीं देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी जी जब पीएम बने थे तो उन्होंने कहा  ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’; मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से.

उन्होंने गार्डेन सिटी बेंगलुरु को गारबेज सिटी कहने पर भी पीएम मोदी की आलोचना की है और कहा है कि यह शहर देश का गौरव है. राहुल ने ट्विटर पर आंकड़ा जारी कर कहा है कि कांग्रेस राज में कर्नाटक के शहरी विकास के लिए 6570 करोड़ दिए गए थे जबकि मोदी सरकार में चार साल में मात्र 598 करोड़ दिए गए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर जोरदार हमला बोला. पूरे देश में भाजपा/आरएसएस के लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं, और जो व्यक्ति अंबेडकर जी की बात करते हैं उनके मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता. भाजपा के लोग चाहते हैं कि कर्नाटक को आरएसएस चलाये. आपकी जो भाषा, इतिहास, संस्कृति, खाना है, उसे बीजेपी/आरएसएस के लोग कुचलना चाहते हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles