उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार को रेलवे क्रॉसिंग पर हुए स्कूल वेन हादसे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन पर अरबों रूपये लुटाए जा रहे है. वहीँ दूसरी और बिना फाटकों के क्रॉसिंग पर बच्चों की मौत हो रही है.

चिदंबरम ने कहा, ‘जिस दिन 1,08,000 करोड़ रुपये की बुलेट ट्रेन के लिए 77 हेक्टेयर वन भूमि दी गई उसी दिन बिना फाटक वाली क्रॉसिंग पर 13 बच्चों की मौत हो गई.’ उन्होंने कहा, ‘77 हेक्ट्रेयर वन भूमि चली गई. 13 बच्चों की जिंदगी छिन गई. क्या हासिल हुआ? एक ऐसी ट्रेन जिसमें देश के 99 फीसदी लोग कभी सफर नहीं करेंगे.’

bullet train l

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बुलेट ट्रेन के लिए उच्च स्तर की निगरानी वाली क्रॉसिंग की जरूरत होती है. लेकिन हादसा मोदी सरकार की प्राथमिकताओं को दिखाता है. बता दें कि गुरुवार को हुए इस हादसे में 12 स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी.

इस हादसे को लेकर स्वास्थ्य महकमे की और से भी मानवता को शर्मसार करने वाली लापरवाही सामने आई है. दरअसल, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने मासूम बच्चों के शवों को बिना सिलाई किये ही छोड़ दिया. जिससे उनके शरीर के अंग बाहर आ गये.

डॉक्टरों ने पेट और सिर का पोस्टमार्टम करने के बाद सिला ही नहीं. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब विशुनपुरा थाने के पडरौन मडुरही के रहने वाले हैदर के दोनों बेटे के शवों को नहलाने के लिए खोला गया तो भीतर के सारे अंग दिखाई दे रहे थे.

Loading...