asaduddin owaisi 750x460

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ गए है. 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी प्रति बनकर सामने आई है. वहीँ कांग्रेस को 78 और JDS को 37 सीटें मिली है. अन्य के खाते में 3 सीटें गई है. किसी को स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण राज्य में अब कांग्रेस और JDS के गठबंधन की सरकार बनते दिख रही है.

ऐसे में हैदराबाद के सांसद और आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने JD(S) के एचडी कुमारस्वामी को पहले से ही मुख्यमंत्री पद के लिए बधाई दे डाली. ओवैसी ने कुमारस्वामी से फोन पर बात की और उन्हें उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी.

ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘मैंने एचडी कुमारस्वामी से बात की और उन्हें और उनकी पार्टी की जीत की बधाई दी. मुझे पूरा भरोसा है कि बतौर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अपने पूर्ववर्तियों की अपेक्षा अपने संवैधानिक जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाएंगे और इंशा अल्लाह कर्नाटक उनके नेतृत्व में प्रगति करेगा.’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

kumaa

ओवैसी BJP पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘मैं JD(S) और BSP को वोट देने वाली जनता का आभारी हूं, साथ ही मैं अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को भी बधाई देता हूं, क्योंकि वे मेरे और मेरी पार्टी के खिलाफ जहर उगलना जारी रखेंगे.’

बता दें कि ओवैसी ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार न उतारकर इस चुनाव में JD(S) को समर्थन दिया था. साथ ही वे JD(S) के स्टार कॅम्पेनर थे. वहीँ मायावती ने  JD(S) दोस्ती कर 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

Loading...