Saturday, November 27, 2021

बीजेपी सांसद बोले – मोदी सरकार की कॉपी ही खाली, क्या नंबर दूं ?

- Advertisement -

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी ने मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. उन्होंने बीते चार साल के मोदी सरकार के कामकाज को शून्य बताया.

एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे जोशी से एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि “ आप मोदी सरकार को कितने नंबर देंगे.” इस पर उन्होंने तंज भरे शब्दों में कहा, “ कॉपी में कुछ लिखा, तब तो नंबर दूंगा.”

बता दें कि जोशी उत्तर प्रदेश के कानपुर से सांसद हैं. बीजेपी के कद्दावर नेता और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में जोशी पार्टी के माने हुए नेताओं में गिने जाते थे.

modi bjp 1524108603 618x347

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा बनाए गए नीति आयोग पर सवाल किया कि आखिर इसे आयोग का नाम क्यों दिया गया, जबकि इसका नाम नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया  (NIIT) है. इसके बारे में किसी को पता नहीं कि “यह करता क्या है, क्या योजनाएं बनाता है और किसके लिए काम करता है”?

उन्होंने शिक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए कहा, “निजी क्षेत्र हों या सरकार” शिक्षा का विकास नहीं कर पा रही है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) अगर पैसा नहीं दे पा रही है तो सवाल किया जाना चाहिए कि आखिर इतना पैसा जा कहां रहा है?

उन्होंने सरकारी योजनाओं के आम आदमी से दूर होने की भी बात कही. जोशी ने कह कि गरीब और आम आदमी के लिए कौन सी योजनाएं हैं, कुछ पता ही नहीं है. ग्लोबलाइजेशन को लेकर मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि भारत का अमेरिका, चीन और जापान जैसे देश दोहन कर रहे हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles