Wednesday, December 8, 2021

2019 चुनाव तो छोड़िए, बनारस भी हार सकते हैं मोदी: राहुल गांधी

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि यदि विपक्ष की सभी पार्टियां एकजुट हो जाएं तो 2019 का चुनाव में बीजेपी की हार तय है. यहाँ तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं.

विपक्षी एकता पर अपना भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं. विभिन्न निजी, क्षेत्रीय आंकाक्षाओं के बावजूद गठबंधन बनाने और इसे संभालने के प्रति गांधी ने भरोसा जताया.

”दलित आक्रोश” पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”साफ कहूं तो मुझे नहीं लग रहा कि भाजपा अगला चुनाव जीतेगी.” गांधी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा, ”क्योंकि दो चीजें है, विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा. अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है. यह सामान्य है.” हरेक दल और उनके नेताओं की अलग अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा.

modi987

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो वह कनार्टक से सीखेगी कि किस तरह सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है. गांधी कर्नाटक की यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया. मेयर आर संपत राय के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने गांधी से कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन 7500 से बढ़ाकर 18000 रुपए कर दिया गया.

राहुल ने कहा , मूल बात यह है कि ”श्रीमान मोदी और आरएसएस ने देश को जिस दलदल में धकेला है” उसे वहां से बाहर कैसे निकाला जाए. उन्होंने ने कहा कि 2014 के चुनावों के बाद मोदी के पास बहुत अच्छा अवसर था, देश के लिए काफी कुछ किया जा सकता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles