kj

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर सवाल खड़े करते हुए केन्द्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने गंभीर सवाल खड़े कर दिये। उन्होंने कहा कि वाराणसी बहुत गंदा है और यहां सफ़ाई करने की ज़रूरत है।

अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने बताया कि अगले वर्ष वाराणसी में 10 लाख पर्यटकों को लाने का लक्ष्य है. इसके लिए शहर को साफ-सुथरा रखने के साथ ही यहां की ट्रैफिक समस्या पर लगाम लगाना होगा.

उन्होने कहा कि वाराणसी में हालत बेहद खराब है और ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है और स्वच्छता की स्थिति भी अच्छी नहीं है गंदगी चारों और फैली है जिसकी वजह से सैलानी कम हो रहे हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

modi11

जब केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री से गंगा की वर्तमान हालत के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि इस पर हमने गंभीर चर्चा की है तीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर काम चल रहा है और हमें भरोसा है कि चीजें बेहतर होंगी।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने यह भी कहा कि गंगा घाट पर किसी इवेंट में गंगा में दूध बढ़ाना और फूल माला लेकर जाना भी गंगा को प्रदूषित कर रहा है, जिसे रोकने की जिम्मेदारी आम लोगों की है।

Loading...