menka

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ मंदिर में हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या को लेकर देश भर में गुस्सा है. ऐसे में अब केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि उनका मंत्रालय बच्चों के साथ दुष्कर्म के दोषियों के लिए मृत्युदंड की सजा के प्रावधान के लिए पॉक्सो एक्ट में संशोधन की मांग पर विचार कर रहा है.

टाइम्स नाउ के अनुसार, मेनका गांधी ने कहा, “कठुआ गैंगरेप मामला बहुत ही परेशान करने वाला है। मैं और मेरा मंत्रालय पोस्को एक्ट में कुछ अमेंडमेंट को लेकर प्रस्ताव ला रहे हैं, जिसमें 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वाले दोषियों के लिए मृत्युदंड का प्रावधान होगा.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

asifa

मेनका गांधी ने कहा- आप लोग (मीडिया) चाहते हैं कि 2 मिनट में कार्यवाही हो जाए. राज्य सरकारें कार्यवाही कर रही हैं. इसके अलावा हम 12 से कम उम्र की बच्चियों का बलात्कार करने वालों को मौत की सजा देने के लिए कानून में बदलाव करने के लिए संशोधन पर विचार कर रहे हैं.

इसी के साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, ‘कानूनी एजेंसियां और सरकार मामले में जरूरी कार्रवाई कर रही है. एक महिला होने के नाते मैं गुजारिश करती हूं कि पीड़िता पर लांछन न लगाया जाए.’