kumaa

कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी को 104 सीटें मिलने पर तंज कसा है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को ये सीटें मुस्लिमों के दम पर हासिल हुई है. उन्होंने कहा कि मुल्लाओं और सेवानिवृत्त मुस्लिम अधिकारियों की एक पूरी टीम जेडीएस के खिलाफ उतारी गई थी.

‘इकोनोमिक टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में कुमारस्वामी ने कहा, ‘भाजपा ने अपने दम पर 104 सीटें नहीं लाई हैं. योजनाबद्ध तरीके से मुस्लिम समुदाय को यह बताया गया कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जेडीएस भाजपा के साथ जा सकती है. कांग्रेस पार्टी ने नहीं, बल्कि कुछ लोगों ने ऐसा किया है.

muslim women voters

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, मुल्लाओं और सेवानिवृत्त मुस्लिम अधिकारियों की एक टीम ने पूरे राज्य की यात्रा कर जेडीएस के पक्ष में मतदान न करने की अपील की थी. उन्हें ऐसा करने के लिए किसने प्रोत्साहित किया, अब यह बात अप्रसांगिक हो चुकी है. मुस्लिम समुदाय के निर्णय के कारण ही भाजपा को 104 सीटें मिलीं. मुस्लिम समुदाय के फैसले के कारण ही मैं ऐसी परिस्थिति में पहुंचा. यह आपके लिए ही (मुस्लिम समुदाय) नुकसानदेह होगा, मेरे लिए नहीं.’

किंगमेकर को लेकर कुमारस्‍वामी ने कहा कि मैं जनादेश से कर्नाटक का किंग बनना चाहता था, इस तरह से नहीं. पहली बार 2006 में राजनीतिक परिस्थितियों की वजह से मैं पहली बार मुख्‍यमंत्री बना था. अब इस वक्‍त मेरी परिस्थिति फिर वैसी ही है. जनता के आशीर्वाद से ऐसा नहीं हो रहा है. कर्नाटक के लोग ये क्‍यों नहीं सोचते कि मैं कैसा महसूस करता हूं? वे लोग मुझ पर भरोसा क्‍यों नहीं करते? मैं राजनेता नहीं हूं…मैं एक भावुक व्‍यक्ति हूं. मैं लोगों की परेशानियां और अपेक्षाएं समझता हूं.

Loading...