Sunday, December 5, 2021

कर्नाटक चुनाव: मुस्लिम नेताओं ने की कांग्रेस से 26 सीटें देने की मांग

- Advertisement -

सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल रही कांग्रेस से मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कम से कम 26 सीटें देने की मांग की है. यानि 26 सीटों पर मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवार उतारे जाए.

माध्यमिक शिक्षा मंत्री तनवीर सेठ का  कहना ही कि पिछली बार  पार्टी ने  कुछ मुस्लिम उम्मीदवार ऐसे चुनाव क्षत्रों से उतारे थे, जहां से उनके जीतने की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी. गलत चयन की वजह से कुछ मुस्लिम उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गई थी.

सेठ का कहना है कि इस बार उम्मीदवारों और उनके चुनाव क्षेत्र का चयन मुस्लिम नेताओं के साथ सलाह मशविरे से ही किया जाना चाहिए. ताकि ऐसे ही उम्मीदवार चुनाव मैदान में हों, जिनके विजयी होने का पूरा चांस हो.

muslim people praying
source: Youtube

सीटों की मांग को लेकर कांग्रेस के मुस्लिम नेताओं का कहना है टिकटों के बंटवारे में उनके साथ कभी भी न्याय नहीं हुआ और उनके दावे को दरकिनार कर दिया गया. पिछले विधान सभा चुनावों में  उन्होंने 24 सीटों की मांग की थी, लेकिन उनकी पार्टी ने 19 मुस्लिम उम्मीदवार ही मैदान में उतारे थे. जिनमें से मुस्लिम प्रत्याशी 9 सीटें ही जीत सके.

बता दें कि राज्य में मुस्लिम आबादी कुल आबादी का लगभग 12 प्रतिशत है. इससे पहले गुजरात में भी पार्टी ने मुस्लिम उम्मीदवारों को बेहद ही कम टिकिट दिए थे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles