gowda story 647 072515014429

कर्नाटक में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ कांग्रेस नेता राज्य में पार्टी अध्यक्ष जी परमेश्वर ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

ऐसे में बेटे के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर जेडीएस सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री पद कांग्रेस को ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया.

आजतक से बातचीत में देवगौड़ा ने कहा, ‘मुझसे कांग्रेस ने ही संपर्क किया और मैंने अपनी सहमति दे दी. कांग्रेस ने कहा कि इस कठिन परिस्थिति में कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद का प्रभार संभालें.’ उन्होंने कहा, ‘मैं सत्ता का भूखा नहीं हूं.’

जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा, हमने गठबंधन बनाया है. वरिष्ठ होने के नाते मैं कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन को बचाए रखना चाहता हूं. मेरे साथ के नेता पहले ऐसा कर चुके हैं. यह कोई बड़ा मसला नहीं है. मेरी कोशिश रहेगी कि यह गठबंधन पांच साल तक चले.

kumaraswamy siddarmaiah twitter 650x300 1526387735498

उन्होंने देश के हालात को बदतर बताते हुए कहा कि जो कश्मीर में हो रहा है, जो न्यायपालिका में क्या हो रहा है, जिस तरह विधायिका चल रही है और जिस प्रकार कार्यपालिका टूट रही है, ये संविधान के लिए खतरा है. मैं पीएम रहने के दौरान 10 महीने में पांच बार कश्मीर गया, लेकिन आज हालात बदतर हो गए हैं.

देवगौड़ा ने कहा, हम आज के हालात का पूरा आरोप एक राजनीतिक पार्टी पर नहीं मढ़ सकते हैं. यह कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों समेत कई राजनीतिक दलों की विफलता का नतीजा है. हम सभी इसके लिए जिम्मेदार हैं. मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि फला-फला पार्टी इसके लिए जिम्मेदार है. पिछली गलतियों को भूलना होगा और आगे बढ़ना होगा.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?