Thursday, December 2, 2021

भाजपा ने बनाई बलात्कारी रक्षकों की टोली: सीपीएम नेता वृंदा करात

- Advertisement -

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) की नेता वृंदा करात ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने बलात्कारी रक्षकों की टोली बनाई है.

उन्होंने बच्चियों से रेप के मामलों में कड़े कानून लाने के मोदी सरकार के फैसले पर ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि यह जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप करने वालों को सरकार द्वारा बचाने के मामले से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश है.

शनिवार को हैदराबाद में आयोजित मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के 22वें सम्मेलन में मीडिया से बातचीत के दौरान वृंदा करात ने कहा, संविधान में रेयरेस्ट ऑफ द रेयर (दुर्लभतम) मामलों में पहले से ही मौत की सजा का प्रावधान है.

kathua asifa rape protest

उन्होंने कहा, “सैद्धांतिक तौर पर सीपीएम मौत की सज़ा के खिलाफ है. हालांकि, इस केस में असल मसला यह है कि सरकार आरोपियों को बचा रही है.” सीपीएम की बैठक में एक प्रस्ताव पास कर कठुआ और उन्नाव में दुष्कर्म की घटनाओं की कड़ी निंदा की गई.

बता दें कि शुक्रवार को नाबालिगों से बलात्कार के मामले में दोषी को फांसी की सजा दिलाने के लिए पॉक्सो ऐक्ट में संशोधन के लिए अध्यादेश को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा मंजूर कर लिया गया. जिसको राष्ट्रपति ने भी अपनी मंजूरी दे दी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles