Tuesday, December 7, 2021

2019 में कांग्रेस को मिला बहुमत, तो मैं ही बनूंगा प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार घोषित किया है. उन्होंने कहा कि अगर हम 2019 का चुनाव जीते तो मैं पीएम बन सकता हूं.

बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं. अपने इस बयान में राहुल गांधी ने भरोसा जताया है कि कांग्रेस ही 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी.

उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से यह पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है. राहुल ने यह बात कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा के संदर्भ में कही. बता दें कि येदियुरप्पा को भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल जाना पड़ा था.

electon

इससे पहले सोमवार को भी येदियुरप्पा को लेकर मोदी को घेरते हुए कहा था कि ‘वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि येदियुरप्पा उनके बगल में खड़े रहते हैं. वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि उन्हें उन्होंने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, उनका कृषि कर्ज माफ नहीं किया.’

राहुल ने कहा, ‘वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि रोहित वेमुला (हैदराबाद का दलित छात्र जिसने आत्महत्या की थी) को उनके लोगों ने मारा था. ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा. अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और (मल्लिकार्जुन) खड़गे के बारे में खराब बोलो. वह यही कर रहे हैं.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles