Monday, November 29, 2021

जिन्ना थे महापुरुष, देश की आजादी में रहा अहम योगदान: बीजेपी सांसद

- Advertisement -

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर से उपजे विवाद में अब बीजेपी की दलित सांसद सावित्रीबाई फूले भी शामिल हो गई है. उन्होंने जिन्ना को देश का महापुरुष बताया.

सावित्रीबाई फूले ने अपने बयान में जिन्ना को ‘महापुरुष’ करार देते हुए कहा कि जिन्ना ‘महापुरुष’ थे जिनका देश को स्वतंत्र कराने में योगदान रहा है. ऐसे में उनकी तस्वीर जहां जरूरत हो वहां लगाई जानी चाहिए. इसी के साथ उन्होंने इशारों ही इशारों में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबी, भुखमरी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे मुद्दे उठाए जा रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जिन्ना जैसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए. बता दें कि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य भी जिन्ना को महापुरुष बता चुके हैं.

वहीं दूसरी तरफ सांसद सावित्री बाई फुले ने यूपी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के पिछड़ों की उपेक्षा के बयान को सही बताया है. सावित्री बाई फुले पहले भी कई बार पार्टी लाइन के विरोध में जाकर बयान दिए हैं.

बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट और साबरमती आश्रम सहित देश के कई स्थानों पर जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है. बावजूद बीजेपी और संघ परिवार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हटाने की मांग कर रहा है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles