Wednesday, December 8, 2021

बिहार: तेजस्वी ने की राज्यपाल से मुलाकात, 111 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा

- Advertisement -

कर्नाटक में राज्यपाल की और से दिए गए सरकार बनाने के निमंत्रण के आधार पर बिहार में भी विपक्ष ने राज्यपाल से मुलाक़ात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

राजद नेताओं ने शुकवार को राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक से मुलाकात कर सरकार बनाने की मांग की. इस दौरान 111 विधायकों का समर्थन पत्र भी सौंपा गया. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद को 80 सीट, जेडीयू को 71 जबकि बीजेपी को 53 सीट मिली थी. यहां राजद और जेडीयू ने मिलकर सरकार बनाई थी लेकिन बाद में जेडीयू ने बीजेपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बना ली.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने राजभवन से बाहर संवाददाताओं से कहा, “हमने राज्यपाल को 111 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है. अगर महागठबंधन को सरकार बनाने का मौका दिया जाएगा तो वे सदन में बहुमत साबित कर देंगे.”

तेजस्वी ने कहा, “हमारे साथ राजद, कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, भाकपा (माले) के विधायक तो हैं ही, जद (यू) के भी कई विधायक संपर्क में हैं. पहले भी शरद यादव, उदय नारायण चौधरी जैसे कई नेता नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली से नाराज होकर जद (यू) छोड़ चुके हैं”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जद (यू) नेताओं में असुरक्षा की भावना आ गई है. वे खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन सदन में वे हमारा साथ देंगे. उन्होंने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल को पहले सरकार बनाने का मौका मिल सकता है तो बिहार में ऐसा क्यों नहीं होगा.

PunjabKesari

इस मौके पर तेजस्वी के साथ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के दानिश रिजवान, तेजप्रताप यादव, शिवचंद्र राम सहित अन्य नेता मौजूद थे

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles