14 05 336884000yadavtejaswi ll

कर्नाटक में राज्यपाल की और से दिए गए सरकार बनाने के निमंत्रण के आधार पर बिहार में भी विपक्ष ने राज्यपाल से मुलाक़ात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

राजद नेताओं ने शुकवार को राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक से मुलाकात कर सरकार बनाने की मांग की. इस दौरान 111 विधायकों का समर्थन पत्र भी सौंपा गया. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद को 80 सीट, जेडीयू को 71 जबकि बीजेपी को 53 सीट मिली थी. यहां राजद और जेडीयू ने मिलकर सरकार बनाई थी लेकिन बाद में जेडीयू ने बीजेपी के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बना ली.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने राजभवन से बाहर संवाददाताओं से कहा, “हमने राज्यपाल को 111 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है. अगर महागठबंधन को सरकार बनाने का मौका दिया जाएगा तो वे सदन में बहुमत साबित कर देंगे.”

तेजस्वी ने कहा, “हमारे साथ राजद, कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा, भाकपा (माले) के विधायक तो हैं ही, जद (यू) के भी कई विधायक संपर्क में हैं. पहले भी शरद यादव, उदय नारायण चौधरी जैसे कई नेता नीतीश कुमार की कार्यप्रणाली से नाराज होकर जद (यू) छोड़ चुके हैं”

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जद (यू) नेताओं में असुरक्षा की भावना आ गई है. वे खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन सदन में वे हमारा साथ देंगे. उन्होंने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल को पहले सरकार बनाने का मौका मिल सकता है तो बिहार में ऐसा क्यों नहीं होगा.

PunjabKesari

इस मौके पर तेजस्वी के साथ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के दानिश रिजवान, तेजप्रताप यादव, शिवचंद्र राम सहित अन्य नेता मौजूद थे

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें